BKS की ‘गर्जना रैली’ को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक एडवाइजरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/12/2022): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े किसान संगठन भारतीय किसान संघ किसानों से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। भारतीय किसान संघ की ओर से दिल्ली के रामलीला मैदान में आज 11 बजे से शाम 6 बजे तक किसान ‘गर्जना रैली’ करने का ऐलान किया गया था। वहीं संगठन की ओर से दावा किया गया था कि इस रैली में 50 से 55 हजार किसान शामिल होंगे‌। साथ ही किसान गर्जना रैली के आयोजकों की ओर से बताया गया था कि “इस रैली में शामिल होने के लिए करीब 700 से 800 बसों, 3500 से 4000 निजी वाहनों से लोग दिल्ली पहुंचेंगे।”

किसान ‘गर्जना रैली’ की वजह से लोगों को दिक्कतों ना हों इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया है। वहीं जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, महाराज रणजीत सिंह मार्ग, मिरडार्ड चौक, मिंटो रोड, अजमेरी गेट, चमन लाल मार्ग, दिल्ली गेट मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसी के साथ कमला मार्केट से हमदर्द चौक, भवभूति मार्ग और पहाड़गंज चौक पर भी ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने लोगों को इन रास्तों पर जल्दी निकलने की सलाह दिया है जिसमें नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के साथ ही आईएसबीटी शामिल हैं। साथ ही जाम की समस्या से बचने के लिए दिल्ली पुलिस ने सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने, पार्किंग के लिए निर्धारित स्थल पर ही अपने वाहन पार्क करने की सलाह दिया है।