पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/12/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को मेघालय के शिलांग पहुंचे। वहां वह मेघालय के शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि फुटबॉल में अगर कोई खिलाड़ी खेल भावना से नहीं खेलता तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया जाता है। ऐसे ही पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खेलों को लेकर केंद्र सरकार आज एक नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रही है। इसका लाभ नॉर्थ ईस्ट के युवाओं को हुआ है। देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी नॉर्थ ईस्ट में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल कनेक्टिविटी से सिर्फ बातचीत, संवाद ही बेहतर नहीं होता। बल्कि इससे टूरिज्म से लेकर टेक्नॉलॉजी तक, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, हर क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ती हैं, अवसर बढ़ते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए नॉर्थ ईस्ट हमारे बॉर्डर एरिया, आखिरी छोर नहीं बल्कि सुरक्षा और समृद्धि के गेटवे हैं। राष्ट्र की सुरक्षा भी यहीं से सुनिश्चित होती है और दूसरे देशों से व्यापार भी यहीं से होता है।

आपको बता दें कि इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और कई अन्य नेता शामिल हुए।।