आरोपी शिक्षिका गीता रानी देशवाल को 20 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/12/2022): दिल्ली के मॉडल बस्ती स्थित प्राइमरी स्कूल में गीता रानी देशवाल नाम की एक शिक्षिका ने पांचवीं कक्षा की छात्रा पर कथित तौर पर कैंची से हमला किया और फिर उसे पहली मंजिल से नीचे फेंका दिया, जिसके वजह से छात्रा को काफी चोटें आई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को शुक्रवार को हिरासत में लिया था। वहीं अब कोर्ट ने आरोपी शिक्षिका को 20 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। साथ ही कोर्ट ने जेल प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह जेल के साथ-साथ मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान में मनोचिकित्सक द्वारा आरोपी का मूल्यांकन करवाए।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि “आरोपी गीता रानी देशवाल को 20 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। जेल के साथ-साथ मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (IHBAS) में मनोचिकित्सक द्वारा अभियुक्त का मूल्यांकन करने के लिए जेल प्राधिकरण को निर्देश दिए गए हैं।”

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ शनिवार को कड़ी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया। इस बारे में दिल्ली नगर निगम ने बताया है कि “निगम प्राथमिक बालिका विद्यालय, मॉडल बस्ती, करोल बाग की पहली मंजिल से एक छात्रा को फेंकने के आरोप में शिक्षिका गीता रानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। छात्र के इलाज का सारा खर्च MCD वहन करेगी।”