शिक्षिका ने छात्रा को पहली मंजिल से फेंका

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/12/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मॉडल बस्ती में स्थित दिल्ली नगर निगम के बालिका विद्यालय की एक गीता देशवाल नाम की शिक्षिका ने एक छात्रा की बेरहमी से पिटाई कर दी। पहले शिक्षिका ने 5 वीं में पढ़ने वाली छात्रा पर कैंची से हमला किया, इससे भी मन नहीं भरा तो छात्रा को उठाकर पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया। इस मामले में शिक्षिका को हिरासत में लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक घायल छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल छात्रा की हालत ठीक है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की टीम घायल छात्रा से मिलने अस्पताल गई थी। इस बात की जानकारी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके दी है।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में कहा है, “दिल्ली के एक एमसीडी स्कूल की टीचर ने एक मासूम 5वीं क्लास की बच्ची को पहले केंची से मारा और उसके बाद उसे पहली मंज़िल से फेंक दिया। मेरी टीम बच्ची से मिलने पहुँच चुकी है। इस टीचर को कड़ी सज़ा होनी चाहिए।”

इस मामले में मध्य दिल्ली की DCP श्वेता चौहान ने बताया है कि “मॉडल बस्ती के एक स्कूल में एक शिक्षिका आज हिंसक हो गई। उन्होंने कमरा अंदर से बंद कर के बच्चों के बॉटल तोड़ दिए। एक बच्ची पर उन्होंने कैंची से हमला किया, उसके बाद उसको क्लास के पास की बालकनी से नीचे फेंक दिया। बच्ची के सिर पर 2-3 जगह चोटें आई।”

उन्होंने आगे बताया है कि “एक शिक्षिका बीच में बचाने आई तो उन्हें भी चोटें पहुंचाई हैं। इसमें हम कार्रवाई कर रहे हैं। बच्ची की हालत अभी ठीक है। हमने शिक्षिका को हिरासत में ले लिया है।”