अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चीन को दिया सख्त चेतावनी, जानें सीएम ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/12/2022): अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर के यांग्त्से में भारत और चीन के सैनिकों की झड़प को लेकर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने चीन को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि यह 1962 का भारत नहीं है। अगर किसी ने दुःसाहस किया तो क़रारा जवाब मिलेगा। ईंट का जवाब पत्थर से नहीं, ईंट का जवाब लोहा से दे रही है हमारी वीर भारतीय सेना।

उन्होंने ट्वीट में कहा है, “यांगत्से मेरे विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है और हर साल मैं क्षेत्र के जवानों और ग्रामीणों से मिलता हूं। यह अब 1962 नहीं है। अगर कोई अतिक्रमण करने की कोशिश करेगा तो हमारे वीर जवान मुंहतोड़ जवाब देंगे। ईंट का जवाब पत्थर से नहीं, ईंट का जवाब लोहा से दे रही है हमारी वीर भारतीय सेना।”

आपको बता दें कि इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में आज यानी मंगलवार को कहा था कि “09 दिसंबर 2022 को PLA गुट ने तवांग सेक्टर के यांग्त्से क्षेत्र में, LAC पर अतिक्रमण कर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का प्रयास किया। चीन के इस प्रयास का हमारी सेना ने दृढ़ता के साथ सामना किया। इस झड़प में हाथापाई हुई। भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी केंद्र पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया। इस झड़प में दोनों ओर के कुछ सैनिकों को चोटें आईं।”