वित्त विभाग का अधिकारी बनकर रुपए की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/12/2022): दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने एक नई प्रकार की मोडस ऑपरेंडी का भंडाफोड़ किया है। ये बीमा के नाम पर धोखा करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक ये खुद को वित्त मंत्रालय या आर्मी के अधिकारी बताते थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के पास से लगभग 3000 लोगों का डेटा और बैंक अकाउंट को रिकवर किया है। वहीं पुलिस ने मास्टरमाइंड महताब आलम के अलावा तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें सरताज खान, मोहम्मद जुनैद और दीन मोहम्मद के नाम शामिल है।

इस मामले में IFSO के DCP प्रशांत गौतम ने बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने एक नई प्रकार की मोडस ऑपरेंडी का भंडाफोड़ किया है। ये बीमा के नाम पर धोखा करते थे। ये खुद को वित्त मंत्रालय या आर्मी के अधिकारी बताते थे।

उन्होंने आगे बताया कि हमने इनसे लगभग 3000 लोगों का डेटा और बैंक अकाउंट को रिकवर किया है। आरोपी ने एक पत्र के माध्यम से पीड़ितों से संपर्क किया जिसमें वित्त मंत्री के जाली हस्ताक्षर थे। हमने मास्टरमाइंड महताब आलम, सरताज खान, मोहम्मद जुनैद और दीन मोहम्मद को गिरफ़्तार किया है।