रैन-बसेरों के लिए सरकार का विंटर एक्शन प्लान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/12/2022): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने रैन-बसेरों के लिए विंटर एक्शन प्लान तैयार किया है। इसके लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज यानी मंगलवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बात की जानकारी मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर तस्वीरें साझा कर दिया है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि राजधानी दिल्ली में मोबाइल वैन रात 8 से सुबह 4 बजे तक घूमेंगे। जहां भी कोई बेघर रात को खुले आसमान में सोता हुआ मिलेगा उनसे आग्रह कर उन्हें रैनबसेरे तक पहुंचाया जाएगा।

इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने बताया कि बेघरों को रैन-बसेरों तक पहुंचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 14461 और 01123378789 जारी किया है‌। साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि अगर आपको ठंड में कोई बेघर मिले तो सरकार की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर बताएं। दिल्ली सरकार की टीम उनसे मिलकर उन्हें रैन-बसेरों तक ले जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली की सर्दी मे कोई बेघर न रहे इसके लिए अधिकारियों के साथ रैन-बसेरो के विंटर एक्शन प्लान की समीक्षा की। रात 8 से सुबह 4 बजे तक, हमारे मोबाइल वैन पूरे शहर में घूमेंगे। जहां भी कोई बेघर रात को खुले आसमान में सोता हुआ मिले, उनसे आग्रह कर उन्हे रैनबसेरे तक पहुचाएँगे। यदि आपको भी ठंड में कोई बेघर मिले तो सरकार की हेल्पलाइन 14461 या 01123378789 पर कॉल कीजिए। दिल्ली सरकार की टीम उनसे मिलकर उन्हें रैन-बसेरों तक ले जाएगी।”