“विकसित भारत के निर्माण का मंत्र है राष्ट्र के विकास के लिए राज्य का विकास”: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM MODI2

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/12/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को नागपुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के 75 साल के अमृत महोत्सव में 75,000 करोड़ रुपए की इन विकास कार्यों के लिए मैं महाराष्ट्र और यहां की जनता को बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का ये आयोजन इस बात का प्रमाण है कि डबल इंजन की सरकार महाराष्ट्र में कितनी तेज गति से काम कर रही है। समृद्धि महामार्ग से मुंबई और नागपुर के बीच की दूरी तो कम होगी ​ही साथ ही ये महाराष्ट्र के 24 जिलों को आधुनिक कनेक्टिविटी से जोड़ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चाहे बात सामान्य मानवी के लिए हेल्थकेयर की हो, या फिर वेल्थ क्रिएशन की हो, चोहे बात किसान को सशक्त करने की हो या जल संरक्षण की हो, आज पहली बार देश में ऐसी सरकार है जिसने इंफ्रास्ट्रक्चर को एक मानवीय स्वरुप दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश विकसित भारत के विराट संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। विकसित भारत के निर्माण का रास्ता है भारत की सामूहिक ताकत। विकसित भारत के निर्माण का मंत्र है राष्ट्र के विकास के लिए राज्य का विकास।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने सोच और अप्रोच दोनों बदली है। हम सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विकास और सबका प्रयास पर बल दे रहे हैं। मैं जब ‘सबका प्रयास’ कहता हूं तो इसमें हर देशवासी और राज्य शामिल है। छोटा-बड़ा सबका सामर्थ्य बढ़ेगा तब भारत विकसित बनेगा।

आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब पहली औद्योगिक क्रांति आई तब हिंदुस्तान उसका लाभ नहीं उठा पाया। दूसरी-तीसरी औद्यौगिक क्रांति में भी हम पीछे रहे लेकिन आज जब चौथी औद्योगिक क्रांति का समय है, तो भारत इसे गंवा नहीं सकता।

वहीं इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और की अन्य नेता मौजूद रहे।