नोटबंदी को लेकर सदन में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/12/2022): लोकसभा में कल यानी शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने नोटबंदी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस कदम के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन उद्देश्यों का उल्लेख किया था उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ है। इस पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि कांग्रेस के कारण काला धन बढ़ा है और वह काला धन रखने वालों का समर्थन करती है।

सदन में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया था कि “देश के आर्थिक हालात जर्जर हो चुके हैं। इसका मुख्य कारण बिना सोचे-समझे नोटबंदी लागू करना है। आज साबित हो गया है कि नोटबंदी का एक भी मकसद पूरा नहीं हुआ है।”

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि काला धन वापस आएगा, जाली नोट नहीं बचेंगे, आतंकवाद खत्म हो जाएगा। एक भी बात पूरी नहीं हुई। नोटबंदी के समय देश में 18 लाख करोड़ रुपये नकदी चलन में थी जो अब 30 लाख करोड़ रुपये हो चुकी है।”

इसके बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि “नोटबंदी के बारे में रिजर्व बैंक ने बताया कि यह कदम सोच-समझकर उठाया गया था।” बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा करते हुए कहा कि “कांग्रेस के कारण काला धन बढ़ गया। कांग्रेस भ्रष्टाचारियों, बांग्लादेशियों के साथ है। यह टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करती है।”