स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, DWC में नियुक्तियों में अनियमितता का आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/12/2022): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है। दरअसल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डीडब्ल्यूसी में नियुक्तियों में अनियमितताओं के मामले में स्वाति मालीवाल समेत चार पर आरोप तय करने का आदेश दे दिया है। वहीं स्वाति मालीवाल पर महिला अधिकार निकाय में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को विभिन्न पदों पर नियुक्त करने का आरोप है।

कोर्ट ने स्वाति मालीवाल के अलावा तीन अन्य लोगों पर आरोप तय किया है जिसमें आयोग की सदस्य प्रोमिला गुप्ता, सारिका चौधरी और फरहीन मलिक शामिल हैं। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 120 (बी) और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13 (2), 13(1)(डी) के तहत आरोप तय करने का आदेश दिया है।

डीसीडब्ल्यू की पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी की विधायक बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मामला दर्ज किया था। अभियोजन पक्ष ने 6 अगस्त, 2015 और 1 अगस्त, 2016 के बीच डीसीडब्ल्यू में हुई नियुक्तियों पर सवाल उठाया हैं। अभियोजन पक्ष के मुताबिक, “अभियुक्तों ने मिलीभगत कर साजिशन अपने आधिकारिक पदों का दुरुपयोग किया और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आर्थिक लाभ दिलाया, जिन्हें उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना डीसीडब्ल्यू के विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया था।”