ICMR की वेबसाइट को हैक करने की कोशिश, कामयाब नहीं हो सके हैकर्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/12/2022): राजधानी दिल्ली एम्स के सर्वर हैक करने का मामला अभी सुलझा भी नहीं था वहीं अब हैकर्स ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की वेबसाइट को हैक करने की कोशिश की गई है। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि हैकर्स ने एक दिन में करीब 6000 बार साइबर अटैक का प्रयास किया था, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। साइबर अटैक का प्रयास 30 नवंबर को किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि ICMR वेबसाइट पर ये साइबर अटैक हॉन्गकॉन्ग स्थित ब्लैक लिस्टेड आईपी एड्रेस 103.152.220.133 से किया गया था। लेकिन वो तमाम प्रयासों के बावजूद हैकिंग में सफल नहीं हो सके। उन्हें रोक दिया गया था और फौरन पूरी टीम को भी इस बारे में अलर्ट कर दिया गया था।

इस मामले में न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि ICMR की वेबसाइट सुरक्षित है। इसे NIC डेटा सेंटर में होस्ट की गई है, फ़ायरवॉल NIC से है और इसे नियमित रूप से अपडेट किया जाता है। NIC को साइबर हमले के बारे में मेल के माध्यम से सूचित किया गया था और उसने रिपोर्ट दी कि हमले को रोका गया था। ICMR का वेबसाइट क्रम में है।