MCD Election: किसकी बनेगी सरकार, क्या है जनता का एग्जिट पोल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/12/2022): दिल्ली में एमसीडी चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और तमाम प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो चुकी है। चुनाव के परिणाम कल आएंगे लेकिन उससे पहले तमाम टीवी चैनलों के एक्जिट पोल आ चुके हैं और एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी एमसीडी में बहुमत की ओर दिख रही है।

तमाम टीवी चैनलों के एक्जिट पोल में कहीं ना कहीं 15 सालों से एमसीडी में काबिज भारतीय जनता पार्टी के हाथों से सत्ता की बागडोर जाती हुई नजर आ रही है। वहीं आम आदमी पार्टी का एमसीडी में जो नारा था केजरीवाल की सरकार केजरीवाल का पार्षद वह कहीं ना कहीं नतीजों में तब्दील होती नजर आ रही है।

एग्जिट पोल के मुताबिक एमसीडी में आम आदमी पार्टी बहुमत की ओर नजर आ रही है, इस मुद्दे पर टेन न्यूज़ ने आम लोगों से जानने का कोशिश किया कि उनका एग्जिट पोल पर क्या कहना है, क्या वह एग्जिट पोल पर भरोसा करते हैं या जो नतीजे आएंगे उस पर उनकी नजर है।

अशोक गुप्ता नाम के व्यक्ति ने बताया कि एमसीडी में इस बार भी भारतीय जनता पार्टी आएगी। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में एमसीडी के अंदर विकास किया है। वहीं केजरीवाल सरकार सिर्फ लोगों को मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी के नाम पर लुभाने की लगातार कोशिश करती रही है। अशोक ने एग्जिट पोल के जो परिणाम है उसे सीधे तौर पर खारिज किया है और अभी भी अशोक को भरोसा है कि सत्ता में भारतीय जनता पार्टी आएगी।

 

बाबू राम नाम के व्यक्ति ने कहा कि एग्जिट पोल परिणाम नहीं है, अभी इंतजार करना होगा और मुझे अभी भी उम्मीद है की एमसीडी में बीजेपी फिर से वापसी करेगी। बाबूराम ने कहा कि एमसीडी में केजरीवाल ने फ्री बिजली और पानी के नाम पर जनता की जो वोट है उसे बटोरने की कोशिश की है लेकिन वह इसमें सार्थक नहीं हो पाएंगे। एग्जिट पोल रिजल्ट नही है परिणाम बीजेपी के पक्ष में होगा।

ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति ने एग्जिट पोल के परिणाम पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी एमसीडी में आ सकती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी उसको कड़ी टक्कर देगी। एमसीडी में केजरीवाल इस बार आएंगे मुझे ऐसा उम्मीद है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में परिणाम इतना बुरा नहीं होगा जितना कि एग्जिट पोल में दिखाया जा रहा है।

नरेश कुमार के व्यक्ति ने बताया कि एग्जिट पोल अगर सही साबित होते हैं, तो आम आदमी पार्टी एमसीडी में आ जाएगी। यह एक बहुत बड़ा उलटफेर दिल्ली की राजनीति में होगा। आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एमसीडी चुनाव मजबूती से लड़ा और कांग्रेस पार्टी की लड़ाई में नहीं तो इसका भी फायदा आम आदमी पार्टी को हुआ है।।