एक्जिट पोल के आंकड़े नहीं होते सही: AAP के CM उम्मीदवार इसुदान गढ़वी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/12/2022): गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया सोमवार को संपन्न हो चुका है। इसके बाद एग्जिट पोल के अलग-अलग आंकड़े सामने आए हैं। वहीं एक्जिट पोल्स के आंकड़े के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के जीतने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस पर आम आदमी पार्टी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने अपनी प्रतिक्रिया दिया है। साथ ही उन्होंने एक्जिट पोल्स के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक्जिट पोल के आंकड़े सही नहीं होते हैं।

आम आदमी पार्टी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “एक्जिट पोल के आंकड़े सही नहीं होते क्योंकि आकलन करना बहुत मुश्किल है। 2013 में भी जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में लड़ रही थी तब भी सब यही कह रहे थे कि यह अपनी ज़मानत भी बचा लें तो बहुत बड़ी बात होगी लेकिन हमने 28 सीटें जीतीं।”

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने आगे कहा कि “इसलिए मैं मान रहा हूं कि एक्जिट पोल से अधिक आम आदमी पार्टी का नतीजा आएगा और भारतीय जनता पार्टी गुजरात में सरकार नहीं बना रही है। हमारा आंकलन है कि हम 100 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे।”