छावला गैंगरेप: पीड़िता के परिवार ने किया सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/12/2022): छावला गैंगरेप मामले में पीड़िता परिवार की तरफ से आज यानी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक रिव्यू पिटीशन दायर किया गया है। इस रिव्यू पिटीशन के बारे में पीड़िता के वकील संदीप शर्मा ने बताया कि कुछ मुद्दे थे जो सुप्रीम कोर्ट के सामने नहीं आए तो हमने अपने रिव्यू पिटीशन में उन्हें उठाया है।

पीड़िता के वकील संदीप शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “हमने पीड़िता के माता-पिता की तरफ से रिव्यू पिटीशन दायर की है। कुछ मुद्दे थे जो सुप्रीम कोर्ट के सामने नहीं आए तो हमने अपने रिव्यू पिटीशन में उन्हें उठाया ताकि सुप्रीम कोर्ट देखे और ट्रायल कोर्ट तथा होई कोर्ट के फैसले को अपहोल्ड करे।”

आपको बता दें साल 2012 में दिल्ली के छावला इलाके में एक 19 साल की लड़की का गैंगरेप और फिर उसकी हत्या कर दिया गया था। इस मामले में दिल्ली के निचली अदालत ने तीनों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाया था। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी निचली अदालत के द्वारा दी गई सजा को बरकरार रखा था। जिसके बाद आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 7 नवंबर को तीनों आरोपियों को बरी कर दिया। जिसके बाद पीड़ित परिवार की तरफ से रिव्यू पिटीशन डालने का फैसला किया गया था।