कांग्रेस ने चुनाव आयोग की चुप्पी पर साधा निशाना, लगाए कई गंभीर आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/12/2022): कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ट्विटर पर अपना वीडियो शेयर कर चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी ने चुनाव आयोग को चुप करा दिया है और ये लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। साथ ही, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मतदान के दिन रोड शो करने का भी आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने वीडियो में कहा है, “आज गुजरात में दूसरा और अंतिम चरण का चुनाव हो रहा है। एक तरफ वोट पर रहा है और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना रोड शो अहमदाबाद में कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट देने जा रहे हैं लेकिन ढाई घंटे का रोड शो को तमाम चैनल लाइव दिखा रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या यह विज्ञापन की श्रेणी में नहीं आता है? चुनाव आयोग को हमने लगातार कई मुद्दों पर आगाह किया, लेकिन चुनाव आयोग चुप है?

उन्होंने कहा कि 25 तारीख को हमने बच्चों का दुरुपयोग प्रचार में करने पर चुनाव आयोग को एक ज्ञापन दिया और आज तक चुनाव आयोग की चुप्पी है। ना तो भारतीय जनता पार्टी को नोटिस की खबर है और ना ही हमें कोई जवाब आया कि चुनाव आयोग ने क्या कार्रवाई किया है।

उन्होंने कहा कि कल हमारे दांता का एक आदिवासी उम्मीदवार कांति लाल खराडी पर रात 02:30 बजे जानलेवा हमला किया गया। वो तीन चार घंटे जंगलों में छिपा रहा। फिर उसे हमने बचाया लेकिन चुनाव आयोग चुप है।

उन्होंने कहा कि जहां नशाबंदी है उस राज्य में भारतीय जनता पार्टी धरले से शराब बांट रही है और उसका सारा वीडियो हमने चुनाव आयोग को मुहैया कराई है लेकिन चुनाव आयोग चुप है।

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से चुनाव आयोग को चुप करा दिया गया है। ये लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। जो भी कानूनी पहलू है उस पर हम विचार कर रहे हैं कि कैसे इस तरह के विज्ञापन पर रोक लगाया जाए।