बीजेपी के वरिष्ठ नेता सतीश उपाध्याय ने केजरीवाल पर किया पलटवार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/11/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को कल यानी मंगलवार को ट्वीट कर चैलेंज किया था कि “आपने एमसीडी में 15 साल में मुझे गाली देने के अलावा क्या काम किया, कोई एक काम बता दीजिए।” वहीं केजरीवाल के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश उपाध्याय ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर ना केवल केजरीवाल पर निशाना साधा है बल्कि एमसीडी में 15 साल में हुए कामों को भी बताया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सतीश उपाध्याय ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट में लिखा है, “जिनकी पार्टी को अस्तित्व में आए 15 साल नहीं हुए, वो 15 साल का हिसाब मांग रहे हैं। जबकि, पिछले 8 साल आपके राज में दिल्ली 15 साल पीछे हो गई है। कम से कम अपनी पार्टी का इतिहास तो याद रखिए, वरना जनता आपको इतिहास बना देगी। जहां तक गाली की बात है तो, जनता ही आपको गाली दे रही है।”

केजरीवाल के द्वारा बीजेपी से काम पूछे जाने के सवाल पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सतीश उपाध्याय ने जवाब देते हुए कहा कि और काम की बात है, तो नोट कीजिए भाजपा के MCD के काम।

दिल्ली के हर इलाके को कचरा मुक्त रखने के लिए 2,339 से अधिक कचरा संग्रहण वाहनों का संचालन।

MCD द्वारा संचालित स्कूलों में 8 लाख से अधिक बच्चे शिक्षा के साथ-साथ मिड डे मील पा रहे हैं।

MCD स्मार्ट स्कूलों का संचालन। दुनिया के टॉप 10 प्राइमरी स्कूलों में MCD का लाजपत नगर स्थित प्राइमरी स्कूल शामिल है।

3,200 बिस्तरों वाले 9 अस्पतालों, 15 प्रसूति केंद्रों, 115 महिला स्वास्थ्य केंद्रों, 123 मेडिकल स्टोर, 8 टीबी केंद्रों के जरिए जनता के स्वास्थ्य की चिंता।

दिल्ली में MCD द्वारा 15,000 से अधिक पार्कों का रखरखाव किया जा रहा है और दिल्ली के करीब 2,000 पार्कों में ओपन जिम की सुविधा उपलब्ध है।

MCD ने बिजली की बचत के लिए 5,82,000 LED लाइट्स लगाई हैं, जिससे करीब 140 करोड़ सालाना बचत होती है।

वर्तमान में पूरी दिल्ली में 11 मल्टी-लेवल पार्किंग निर्माणाधीन हैं। इनके निर्माण के बाद 3,000 से अधिक कारों के पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

3,024 झुग्गी निवासी परिवारों को आवास दिया गया।

बीते 5 साल में 13 हजार से अधिक अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया गया।

1731 अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर 60 लाख लोगों को मालिकाना हक दिलवाया।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सतीश उपाध्याय ने आगे कहा कि “इसके अलावा पचास-सौ काम और गिना सकता हूं।” उन्होंने केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि “अब आप बताइए झूठ, धोखा और प्रचार के अलावा दिल्ली की जनता के लिए आपने क्या किया?”