Delhi MCD Election: कांग्रेस ने ‘भाजपा’ और ‘आप’ को बताया दलित विरोधी

टेन न्यूज नेटवर्क,
नई दिल्ली, 28/11/22

दिल्ली में एमसीडी चुनाव की सरगर्मी तेज हो चुकी है और आम आदमी पार्टी बीजेपी एवं कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस इकाई ने आज भाजपा और आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और भाजपा दलित विरोधी है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा हालात जो दिल्ली के हैं सिर्फ और सिर्फ भाजपा और आम आदमी पार्टी ने मिलकर दलितों का इस्तेमाल वोट बैंक के तौर पर किया है। इन्होंने दलितों के उत्थान के लिए कोई काम नहीं किया है, इससे साफ जाहिर होता है कि आम आदमी पार्टी और भाजपा दलित विरोधी है।

चौधरी अनिल कुमार ने भाजपा के संकल्प पत्र का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा आज दिल्ली में जहां झुग्गी वही मकान के नारे लेकर एमसीडी चुनाव में उतरी है। लेकिन झुग्गी में रहने वाले को मकान देने का काम शीला दीक्षित राजीव गांधी आवास योजना के अंतर्गत की थी। लेकिन भाजपा आज दलितों को मकान नहीं दे पाई चुनाव के वक्त कुछ परिवारों को मकान देखकर भाजपा वोट बटोरने की कोशिश कर रही है।

अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि जब दलित के साथ उत्पीड़न होता है तो आम आदमी पार्टी चुप्पी साध लेती है। फ्री बिजली और पानी के नाम पर दलितों को गुमराह करने का काम आम आदमी पार्टी कर रही है। आम आदमी पार्टी ने झुग्गी में रहने वालों को गंदा पानी परोसने का काम किया यह पानी नहीं बल्कि फ्री में बीमारियां परोस रही है।

अरविंद केजरीवाल और भाजपा दोनों मिलकर दिल्ली को बर्बाद करने का काम किया है। दिल्ली को प्रदूषित करने का काम किया है, इतना ही नहीं दिल्ली को दंगे की आग में धकेलने का श्रेय भी भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी को जाता है।।