कोटा में डेंगू के कारण मरीज की मृत्यु, डॉक्टर के साथ मारपीट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/11/2022): राजस्थान के कोटा में डॉक्टर को मारने का मामला सामने आया है। दरअसल राजस्थान के कोटा में डेंगू के कारण एक मरीज की मृत्यु हो गई। जिसके बाद मरीज के परिजनों ने डॉक्टर के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर व स्टाफ ने हड़ताल कर मांग किया है कि दोषियों के ख़िलाफ़ गैर ज़मानती धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ़्तार किया जाना चाहिए। साथ ही डॉक्टरों की मांग है कि जब तक उन्हें सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जाती तब तक वो काम पर नहीं लौटेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज़ कर लिया गया है।

रेजिडेंट डॉक्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “घटना में दोषियों के ख़िलाफ़ गैर ज़मानती धाराओं में गिरफ़्तारी होनी चाहिए। जब तक हमारी सुरक्षा की गारंटी नहीं होती तब तक हम काम पर नहीं लौटेंगे।”

कोटा के DSP शंकर लाल ने कहा कि “डेंगू के चलते एक मरीज की मृत्यु हो गई थी जिसके बाद उसके रिश्तेदारों ने डॉक्टरों के साथ बदतमीज़ी की। हमें तहरीर प्राप्त हुई है और मामले में FIR दर्ज़ कर ली है। हमें परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत में कोई नामजद व्यक्ति नहीं है।”