MCD Election: चुनाव से पहले BJP ने व्यापारी वर्ग को लुभाने के लिए किए बड़े-बड़े वादे

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (24/11/22): एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली में तमाम राजनीतिक पार्टियां जनता से तमाम तरह के वादे कर रही है। इसी कड़ी में आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के व्यापारियों के लिए बड़ी घोषणा की है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से व्यापारियों का बहुत पुराना नाता रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने व्यापारी, व्यवसायी हितों के लिए लगातार संघर्ष किया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि निगम में BJP की सरकार आने के बाद हम वादे के मुताबिक जैसे पहले हमने नियमों को पारदर्शी बनाया जैसे पहले हमने नियमों को इज ऑफ डूइंग बिजनेस के अंतर्गत ट्रेड लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाया उसको और भी आसान पारदर्शी प्रक्रिया के तहत बनाएंगे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस के साथ हम दिल्ली नगर निगम में जो भी बचा खुचा लाइसेंस राज है उसको समाप्त करके पूरी तरह पारदर्शी और ऑनलाइन प्रक्रिया का शुभारंभ करेंगे। आपको पता है इसे इज ऑफ डूइंग बिजनेस के अंतर्गत पिछले साल फैक्ट्री लाइसेंस को समाप्त करने के लिए दिल्ली नगर निगम ने प्रस्ताव पारित किया था और दिल्ली सरकार को भेजा था और दिल्ली सरकार ने उस पर कोई भी कारवाई नहीं की।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज हम ऐलान कर रहे हैं कि नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है कि हम फैक्ट्री लाइसेंस को बिल्कुल समाप्त करेंगे। लाखों व्यापारियों के कारोबार को हमने सीलिंग से मुक्त किया है। लेकिन उसके बावजूद भी आज भी कुछ व्यवसाई हैं जिनकी अभी भी संपत्ति सील है, इसके लिए निगम और BJP संकल्प लेती है कि आने वाले दिनों के अंदर हम ऐसी सारी प्रॉपर्टी के लिए डी सील की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे।।