सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो को लेकर पूर्व IPS अधिकारी किरण बेदी ने उठाए कई सवाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/11/2022): मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मसाज वाले वीडियो के बाद जेल में खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टियों ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। तो वहीं अब जेल में सत्येंद्र जैन को मिलने वाला सुविधाओं को लेकर पूर्व IPS किरण बेदी ने सवाल उठाए है।

पूर्व IPS किरण बेदी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे? अगर नियमों में अनुमति है तो उपराज्यपाल सत्येंद्र जैन का निलंबन की सिफारिश राष्ट्रपति से कर सकते हैं।”

पूर्व IPS किरण बेदी ने सवाल करते हुए कहा कि “ऐसा कैसे हो सकता है कि जेल में रहते हुए जेल मंत्री नियमों का उल्लंघन करें? यह भी पता करना चाहिए कि इनको वेतन मिल रही है? क्योंकि निलंबन में वेतन नहीं मिलती।”

पूर्व IPS किरण बेदी ने आगे कहा कि “अगर जेल की नियमावली से हटकर कुछ करना होता है तो आपको कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। अगर इनके पास मंत्री पद है और साथ में वेतन भी ले रहे हैं तो वह किस बात का वेतन ले रहे हैं? वह अंदर से कौन सा काम कर रहे हैं? किसकी अनुमति से कर रहे हैं?”

आपको बता दें कि वायरल वीडियो 13 सितंबर का है जिसमें आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं।