सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, जेल में बढ़ा 8 किलो वजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/11/2022): मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से एक और वीडियो सामने आया है। ये वीडियो 13 सितंबर का है। इस वीडियो में सत्येंद्र जैन उचित आहार लेते हुए दिख रहे हैं। जबकि उनके वकील ने दावा किया था कि सत्येंद्र जैन को उचित भोजन नहीं मिल रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया है कि “जेल में रहने के दौरान सत्येंद्र जैन का वजन 8 किलो बढ़ गया है, जबकि उनके वकील ने दावा किया है कि उनका वजन 28 किलो कम हुआ है।”

 

दरअसल सत्येंद्र जैन की ओर से राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा गया था कि उन्होंने 6 महीने से अन्न का एक भी दाना नहीं खाया है। सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा था कि उन्हें उनके धर्म के अनुसार खाना नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण उनका वजन 28 किलो कम हो गया है।

आपको बता दें कि कल यानी मंगलवार को दिल्ली के एक कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा है, जिसमें तिहाड़ के अधिकारियों को उनकी धार्मिक आस्था के अनुसार फल, सूखे मेवे और खजूर जैसे खाद्य पदार्थ मुहैया कराने का निर्देश देने की मांग की गई है, क्योंकि वह उपवास कर रहे हैं।।