ओडिशा में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/11/2022): ओडिशा के ईस्ट कोस्ट रेलवे स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर आज सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की मौत कई और लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध और स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त हो गया। राहत दल और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इस घटना पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त किया और पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

साथ ही, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है।

तो वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।।