फीफा विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने कतर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 नवंबर 2022): उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ फीफा विश्व कप – 2022 के उद्घाटन समारोह में भाग लेने रविवार को कतर के दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर राज्य के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के निमंत्रण पर दोहा का दौरा कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्विटर पर कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ फीफा विश्व कप -2022 के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए कतर की आधिकारिक यात्रा पर दोहा के लिए रवाना हुए।

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दोहा हवाई अड्डे पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। उपराष्ट्रपति कतर के दो दिवसीय आधिकारिक दौरा पर हैं।

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के अलावा भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि, आज फीफा विश्व कप 2022 का आगाज मेजबान कतर और इक्वाडोर के मुकाबले से होगा । इस इवेंट में इस बार कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें प्रबल दावेदार के तौर पर ब्राजील और अर्जेंटीना की टीमें हैं। 32 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है जिनके बीच कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे।।