पीएम मोदी ने ईटानगर को दी बड़ी सौगात, 600 मेगावाट के कामेंग जलविद्युत स्टेशन का किया उद्घाटन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/11/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर पहुंचे हैं। वहां पर उन्होंने डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने 600 मेगावाट का कामेंग जलविद्युत स्टेशन का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आप जानते हैं कि हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जहां जिन परियोजनाओं का हमने शिलान्यास किया है, उनका उद्घाटन करते हैं। अटकाना, लटकाना, भटकाना का युग चला गया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। राजनीतिक टिप्पणीकारों ने शोर मचाया कि हवाई अड्डा नहीं बनने जा रहा है और आज इसका उद्घाटन हो रहा है। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है।”

डोनी पोलो हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि “हमारा सपना था कि हमारे प्रदेश की राजधानी में एयरपोर्ट बने, आज PM के प्रयास से वह सपना साकार हो गया है। उन्होंने इस हवाई अड्डे के निर्माण के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए।”