बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के कई ठिकानों पर IT की छापेमारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 नवंबर 2022): आयकर विभाग (IT) ने पटना में बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों समेत कई जगहों पर छापेमारी की है। हालांकि मंत्री महासेठ ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके ऊपर नहीं उनके साले के ठिकानों पर छापे चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जैसा भी होगा जल्द ही पता चल जाएगा।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की 25 सदस्यीय टीम ने महासेठ के साला के ऊपर आय से अधिक कमाई के मामले में छापेमारी की है। हालांकि यह छापेमारी पाटलिपुत्र इलाके में उद्योग मंत्री के निजी आवास पर चल रही है। इसके अलावा निजी दफ्तर और कई ठिकानों पर रेड जारी है। पटना के पाटलिपुत्र इलाके के घर और साकार कंस्ट्रक्शन के ऑफिस में भी पुलिस की रेड जारी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग साकार ग्रुप के प्रमोटर और शीर्ष अधिकारियों की तलाश कर रहा है। बताया जाता है कि इस ग्रुप के प्रमोटर बिहार सरकार के एक मंत्री के रिश्तेदार हैं। अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है कि ये मंत्री समीर महासेठ ही हैं या और कोई?

समीर महासेठ 2003 से 2009 तक विधान पार्षद भी रहे हैं। 1998 में महासेठ ने आईसीएआर, के डायरेक्टर का पद संभाला। 2008 में बाल श्रमिक आयोग के सदस्य रहे। 2013 में वे सोशल ओलम्पिक बिहार के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।