MCD Election: आम आदमी पार्टी ने आवारा पशुओं की समस्या के समाधान को लेकर तैयार किया मास्टरप्लान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/11/2022): दिल्ली नगर निगम चुनाव में सियासी पार्टियों द्वारा अलग अलग तरह के दावे और वादे किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी द्वारा आज यानी गुरूवार को आवारा पशुओं की समस्या को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है।

दरअसल दिल्ली सरकार ने वादा किया है, कि जब वह एमसीडी की सत्ता में आएगी तो आवारा गायें और गौवंश के लिए आधुनिक गौशाला बनाएगी, बंदरों के लिए नेचुरल हैबिटेट बनाएगी और स्ट्रीट डॉग के लिए अभियान चलाएगी। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कान्फ्रेंस कर दिया है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पहली समस्या है गायें और गौवंश की इसलिए गायें और गौवंश को पालने के लिए आधुनिक गौशाला बनाया जाएगा। आम आदमी पार्टी नगर निगम में आने के बाद यह गौशाला बनाएगी। जहां पर इन पशुओं को रखा जाएगा और अच्छा आहार दिया जाएगा।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दूसरी समस्या बंदरों की है। जब आम आदमी पार्टी सत्ता में आएगी तो बंदरों के लिए नेचुरल हैबिटेट बनाएगी और उन्हें नेचुरल हैबिटेट में रखा जाएगा। उनके लिए खाने का इंतजाम किया जाएगा ताकि बंदरों को नेचुरल हैबिटेट से बाहर ना जाना पड़े।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तीसरी सबसे बड़ी समस्या आवारा कुत्तों की है। इसलिए जब आम आदमी पार्टी सत्ता में आएगी तो स्ट्रीट डॉग के लिए अभियान चलाएगी ताकि लोग कुत्तों को अडॉप्ट करें। इस अभियान को एनजीओ से जोड़ा जाएगा ताकि स्ट्रीट डॉग को एनजीओ पाले और स्ट्रीट डॉग की देखभाल के लिए एमसीडी पैसा देंगी।

इसके अलावा आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक और अभियान की शुरुआत करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जब हम एमसीडी में आएंगे तो इसको बड़े लेवल पर एमसीडी द्वारा बढ़ाया जाएगा ताकि देसी नस्ल के जो कुत्ते हैं लोग उसे अडॉप्ट करें। उन्होंने आगे कहा कि हम एमसीडी में आने के बाद ‘वी इंडियन, अडॉप्ट इंडियन’ अभियान चलाएंगे ताकि देसी नस्ल के कुत्तों को भी घर मिल सके।