अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में राम दरबार बना आकर्षण का केंद्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (15/11/2022): दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाला इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर यानि अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला सोमवार से प्रारंभ हो गया है। यह ट्रेड फेयर 14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलेगा।

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में लगे उत्तर प्रदेश के पवेलियन का विधिवत उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार में सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने किया। उद्घाटन सत्र के बाद सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश पवेलियन इस बार ट्रेड फेयर में आकर्षण का केंद्र बना है।

 

आपको बता दें कि ‘लोकल फॉर वोकल’ जो केंद्र की मोदी सरकार की एक अहम योजना रही है, इसी के थीम पर उत्तर प्रदेश पवेलियन को सजाया गया है। सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जो ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत है उसे बखूबी उत्तर प्रदेश पवेलियन में दर्शाया गया है।

उत्तर प्रदेश पवेलियन का दौरा करने के बाद दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के अहम योगदान से उत्तर प्रदेश पूरे विश्व में अपना एक अलग पहचान बना रहा है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि सभी लोग इस मेले में खास कर यूपी पवेलियन में आएं और जो व्यापारी अपना स्टॉल लगाए है उनका हैसला बढ़ाएं।

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पवेलियन प्रगति मैदान में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जहां काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की झलकियां अयोध्या के सरयू तट पर दिवाली के मौके पर हुए दीपोत्सव की झलक आपको देखने को मिलेगी। इसके साथ यूपी पवेलियन में राम मंदिर की अलौकिक दृश्य के साथ-साथ योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं कि जो रूपरेखा है उसको भी दर्शाया गया है।