Breaking News: टीम इंडिया के कार्यवाहक कोच बने वीवीएस लक्ष्मण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 नवंबर 2022): टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इसके लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच नियुक्त कर दिया गया है। वहीं जानकारी के मुताबिक, राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक देने के लिए लक्ष्मण को कार्यवाहक के तौर पर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब भारत को न्यूजीलैंड में व्हाइट बॉल से सीरीज खेलनी हैं। इस दौरे पर टीम 3 टी20 व इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 18 नवंबर से वेलिंग्टन में होगी। इस दौरे पर नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है। साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि लक्ष्मण की अगुआई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली टीम के साथ जुड़ेगी, जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी दी गई है। इससे पूर्व क्रिकेटर ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे तथा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी टीम को कोचिंग दी थी।

इस दौरे पर भारतीय टीम ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की अगुआई में टी20 सीरीज खेलेगी। वहीं वनडे सीरीज में बल्लेबाज शिखर धवन टीम के कप्तान होंगे। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर वापसी करेंगे। कोहली और अश्विन भी बांग्लादेश दौरे के लिए ही टीम के साथ जुड़ेंगे। बांग्लादेश में भारत तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। यह दौरा 4 दिसंबर से शुरू होगा। जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, वह टी20 विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद रवाना होना शुरू हो गए हैं। जबकि विराट कोहली एडीलेड से रवाना हो गए हैं और राहुल व रोहित के भी जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है।।