Delhi MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव में क्या है प्रमुख मुद्दा | किसका पलड़ा है भारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 नवंबर 2022): राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है। आम आदमी पार्टी चुनाव में कचड़ा को प्रमुख मुद्दा बनाना चाहती है और कूड़े के पहाड़ के बहाने भाजपा शासित MCD पर निशाना साध रही है। वहीं BJP MCD द्वारा किए गए दिल्ली को गिनाने में जुटी हुई है और दिल्ली के प्रदूषण का भी मुद्दा बनाना चाहती है ।

इसी मद्देनजर चुनाव में प्रमुख मुद्दा को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक ने दिल्ली के वसंतकुंज के D6 के RWA प्रेसिडेंट स्नेहलता राठी से बात की और चुनाव में प्रमुख मुद्दा क्या है जानने का प्रयास किया।

श्रीमती राठी ने टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि ” BJP शासित MCD ने काफी काम किए हैं। MCD के जो भी कर्मचारी हैं सभी काफी तत्परता पूर्वक काम कर रहे हैं। समस्याओं का तत्कालीन समाधान किया जाता है।”

साथ ही श्रीमती राठी ने कूड़े के पहाड़ के मुद्दे पर बातचीत में कहा कि ” यह केवल भाजपा के कार्यकाल में नहीं हुआ है, बल्कि पहले से भी ये कूड़े के ढेर परे हुए थे। और जबतक कूड़े के पहाड़ को लेकर जनता जागरूक नहीं होगी, तबतक केवल MCD इसपर कुछ नहीं कर सकती। मेरा मानना है की BJP को MCD में कुछ वक्त और देना चाहिए, MCD अपने स्तर से धीरे-धीरे कूड़े के निस्तारण का प्रयास कर रही है।”

वहीं Delhi RWA फ़ोरम के पंकज अग्रवाल ने टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि “चुनाव का मुख्य मुद्दा तो प्रदूषण, नाले और कूड़े ही हैं। दूसरी बात कि जनता AAP, BJP और Congress से त्रस्त आ गए हैं तो अभी ये कहना मुश्किल है की MCD में कौन बाजी मारेगा।”

BJP के 5 सालों के कार्यकाल पर जवाब देते हुए श्री अग्रवाल ने कहा ” बहुत बढ़िया तो नहीं कह सकते, MCD के अधिकारी सक्रियता पूर्वक काम नहीं करते हैं।”

“East Delhi RWA Forum B.S Vohra ने टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक से टेलीफोनिक बातचीत में कहा कि ” दिल्ली में मुख्य रूप से समस्या है जल जमाव। हालाकि कई और मुद्दे हैं जैसे कूड़े के पहाड़, सीवर सफाई की समस्या, प्रदूषण की समस्या, लेकिन मुख्य मुद्दा है जलजमाव का है। जो प्रत्येक वर्ष दिल्ली वासियों के लिए मुश्किल खड़ी करती है।”

साथ ही चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर जवाब देते हुए कहा कि “MCD चुनाव में जीत पार्टी पर नहीं बल्कि प्रत्यासी पर निर्भर होगी। जिस पार्टी का प्रत्यासी मजबूत और सक्षम होगा, लोग उसी प्रत्यासी को वोट देंगे।”

वहीं MCD चुनाव को लेकर राजधानी दिल्ली में सियासत गरमा गई है। इस बाबत टेन न्यूज नेटवर्क से टेलीफोनिक बातचीत में राष्ट्रीय खबर विश्लेषक बिपिन शर्मा ने MCD चुनाव के मद्देनजर कहा
” इसबार MCD चुनाव में BJP का पलड़ा भारी है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल अपना पूरा ध्यान हिमाचल और गुजरात के विधानसभा चुनाव में लगाए हुए हैं। जिसका असर निश्चित रूप से MCD के चुनाव पर दिखेगा।”

बहरहाल टेन न्यूज की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर RWA के सदस्यों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और NGO के सदस्यों से बातचीत कर चुनाव के मुख्य मुद्दे को जानने का और आपको अपडेट करने का प्रयास करेगी ।

इस विषय पर अपने परिचय के साथ अपने विचार news@tennews.in पर हमें लिख भेजे हम इस न्यूज़ स्टोरी में ऐड करेंगे