MCD Election 2022: BJP दफ्तर में टिकट के दावेदारों की लगी भीड़, बायोडाटा बॉक्स के साथ बाउंसर तैनात

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (09/11/2022): दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियां अलग-अलग मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में कूच करने की रणनीति बना रही है। पार्टी दफ्तरों में लगातार कार्यकर्ताओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। क्षेत्र से आए कार्यकर्ता अपने बायोडाटा के साथ अपने क्षेत्र से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने दावेदारी पेश कर रहे हैं। पार्टी दफ्तर में मौजूद सभी नेताओं के जुबान पर एक ही शब्द है कि हम सबसे मजबूत दावेदार हैं।

दिल्ली चुनाव आयोग की तरफ से एमसीडी चुनाव की घोषणा के बाद बीजेपी कार्यालय में लगातार कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। कार्यकर्ता अपनी सीट की दावेदारी के साथ अपनी फाइल लेकर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से मिलना चाहते हैं। कार्यकर्ताओं का इतना भीड़ है कि पार्टी के पदाधिकारियों ने बीजेपी दफ्तर में चार बायोडाटा बॉक्स लगाए हैं।

वायोडाटा बॉक्स पर लिखा गया है कि जो जो भी कार्यकर्ता टिकट लेना चाहते हैं वह अपना बायोडाटा इस बॉक्स में डालें और क्षेत्र में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाएं पार्टी उन्हें उचित समय पर बुलाएगी। पार्टी दफ्तर में मौजूद कार्यकर्ताओं में बड़े नेता से मिलने की होड़ मची है। हर कार्यकर्ता यही चाह रहा है कि अपने हाथों से प्रदेश अध्यक्ष को अपना बायोडाटा दें इसे देखते हुए अफरा-तफरी का माहौल है।

 

इसे देखते हुए प्रदेश बीजेपी कार्यालय में बायोडाटा बॉक्स लगाया गया है और 4 बाउंसर भी तैनात है, जो कार्यकर्ताओं को काबू में कर रहे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं का अलग-अलग दावा है हर कोई अपनी दावेदारी पेश कर रहा है। आपको बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक अभी तक दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यालय में लगभग 15000 आवेदन आ चुके हैं और मात्र 250 सीटों पर चुनाव होने हैं ऐसे में सवाल यह है कि पार्टी अधिकारियों के पास यह सबसे बड़ा मुश्किल का दौर है कि किस क्षेत्र से किसे मैदान में उतारा जाए।

 

भाजपा प्रदेश कार्यालय में टिकट की दावेदारी को लेकर जुटे कार्यकर्ताओं में से कुछ कार्यकर्ताओं से हमने बातचीत करने की कोशिश की, तो कोई पिछले चार टर्म से टिकट मांग रहा है, कोई दो बार कोई नया उम्मीदवार है कोई महिला कोई युवा। लेकिन सवाल यह है कि पार्टी किस पर भरोसा करे। क्योंकि अभी का जो दौर है यह बेहद नाजुक है भारतीय जनता पार्टी कोई भी गलती नहीं करना चाहती है।

बीजेपी हर तरीके से सबका ख्याल रखना चाहती है पार्टी में कार्यकर्ता का क्या योगदान है, किसका क्या हैसियत है क्या वह जातीय समीकरण फिट बैठता है कि नहीं क्या क्षेत्र की जनता उसे पसंद करती है कि नहीं क्या वह आम आदमी पार्टी को एमसीडी चुनाव में टक्कर दे पाएगा के तमाम ऐसे सवाल है जो बीजेपी को टिकट फाइनल करने में सोचना पड़ रहा है।।