ITS डेंटल कॉलेज मुरादनगर में MDS के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आई0टी0एस डेंटल कॉलेज, मुरादनगर, गाजियाबाद के द्वारा दिनांक 7 नवम्बर, 2022 को गत वर्षाे की भाँति 17वें बैच एम0डी0एस0 2022-25 सत्र प्रारंभ करने के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम किया गया। आई0टी0एस0 डेंटल कॉलेज के अभी तक के सभी उत्तीर्ण विद्यार्थी दंत चिकित्सक के रूप में कार्यरत है तथा विद्यार्थियों को ग्रामीणांचल क्षेत्रो में अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

ओरिएंटेशन कार्यक्रम का प्रारम्भ विशिष्ट अतिथि डॉ0 इराज राजा, एस0पी0 (आर0ए0), आई0पी0एस0, गाजियाबाद और डॉ0 (ब्रिगेड.) राकेश कुमार गुप्ता, डायरेक्टर, गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, ग्रेटर नोएडा, उ0प्र0 तथा आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा, वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा एवं डायरेक्टर-पी0आर0, सुरिन्द्र सूद तथा संस्थान के डायरेक्टर-पी0जी0 कोर्सेज़, डॉ0 श्रीनाथ ठाकुर और प्रधानाचार्य, डॉ0 देवी चरण शेट्टी द्वारा दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरूआत की गयी।

कार्यक्रम की शुरूआत में डॉ0 श्रीनाथ ठाकुर, डायरेक्टर-पी0जी0, कोर्सेज के द्वारा स्वागत भाषण के साथ शुरू किया गया। उन्होंने सभी एम0डी0एस0 विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को बधाई दी और उन्हें इस संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बधाई भी दी तथा उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि का परिचय भी दिया।
इस अवसर पर डॉ0 देवी चरण शेट्टी, प्रधानाचार्य ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को संस्थान के अनुभवी शिक्षकों का परिचय कराया तथा सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर संस्थान के वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा ने एम0डी0एस0 में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं तथा उनके माता-पिता को बधाई भी दी। उन्होंने बताया कि आई0टी0एस0 ग्रुप की स्थापना 1995 में हुई थी, तथा उन्होंने छात्रों को संस्थान की परम्परा से भी अवगत कराया। अर्पित चड्ढा ने छात्रों से वादा लिया कि सभी विद्यार्थी पूरे मन से अपनी शिक्षा पर ध्यान देगें तथा सामाजिक सेवा के लिये तत्पर रहेंगे। अर्पित चड्ढा ने कहा कि आई0टी0एस0 डेंटल कॉलेज का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि दंत चिकित्सा के नए नए तरीकों से अपने संस्थान के डॉक्टरों और विद्यार्थियों को अवगत करता रहे। जिससे कि ईलाज करते समय मरीजों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि आई0टी0एस0 ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना स्थान बनाया है तथा 2021 के तीन प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सर्वेक्षणों द्वारा पूरे भारत में 264 निजी डेंटल कॉलेजों में से उत्तर भारत में नंबर 1 निजी डेंटल कॉलेज के रूप में लगातार स्थान दिया गया है। इसके साथ ही भारत की प्रमुख पत्रिकाएं इंडिया टुडे़ मैगज़ीन, द-वीक मैगज़ीन तथा आउटलुक मैगज़ीन द्वारा देष के शीर्ष दस सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सा संस्थानों में से एक घोषित किया गया है।

कार्यक्रम के मुख्य विशिष्ट अतिथि डॉ0 इराज राजा ने सभी नवीन विद्यार्थियों को एम0डी0एस0 पाठ्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर बधाई दी और अपने विशाल अनुभव के साथ उन्हें सफलता की ओर कैसे आगे बढ़ना है, इस बात पर उनका मार्गदर्शन किया। उन्होनें छात्रों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उनके उज्जवल भविष्य के लिए आर्शीवाद दिया। डॉ0 राजा ने विद्यार्थियों के साथ यह भी साझा किया कि दंत चिकित्सा आज केवल दाँतों की बीमारी के इलाज के बारे मे नही है, बल्कि रोगी की एस्थेटिक डेन्टिस्ट्री के बारे मे जागरूक होना भी है।

कार्यक्रम के मुख्य विशिष्ट अतिथि डॉ0 (ब्रिगेड.) राकेश कुमार गुप्ता ने संस्थान के एकेडमिक गतिविधियों के लिये संस्थान द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की, जिसने आई0टी0एस0 डेंटल कॉलेज को देश के सर्वश्रेष्ठ डेंटल कॉलेजों में से एक बना दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उन्होंने छात्रों के साथ अपने जीवन के अनुभव को साझा भी किया।

कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र भी किया गया, जहाँ प्रत्येक छात्र ने अपनी रूचि के विषय के बारे में संक्षिप्त चर्चा के साथ अपना परिचय दिया।

इस सफल कार्यक्रम को आयोजित करने के लिये सभी विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।