राजधानी दिल्ली बना गैस का चैंबर, बढ़ते प्रदूषण के कारण लगी ये पाबंदियां

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (6 नवंबर 2022): राजधानी दिल्ली में प्रदूषण स्तर गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। वायु की गुणवत्ता स्तर इतनी खराब हो गई है कि लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है। बच्चों एवं बूढ़ों को सांस लेने में परेशानी, आंखों में जलन और कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदूषण के बिगड़ते हालात को देखते हुए केजरीवाल सरकार एवं प्रशासन एक्टिव मोड में है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए राजधानी में सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। राजधानी में केवल सीएनजी ट्रकों एवं इलेक्ट्रिक ट्रकों को ही प्रवेश मिल रही है। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बीते शुक्रवार को जानकारी दी कि आधे कर्मचारी घर से ही काम करेंगे जबकि आधे कर्मचारी ऑफिस आएंगे।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के गंभीर स्तर को देखते हुए 8 नवंबर तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आवश्यक सेवा के अलावा केवल सीएनजी ट्रकों एवं इलेक्ट्रिक ट्रकों को ही एंट्री मिल रही है। साथ ही 50 फीसदी कर्मचारी को वर्क फ्रॉम होम के आदेश दिए गए हैं।।