दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में जल संकट!, महिलाओं ने खोला मोर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (5 नवंबर 2022): दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्रेस कांफ्रेंस में और मीडिया इस्तेहारों में लाख दावे कर ले कि राजधानी में हर घर जल पहुंचाया जा रहा है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है। आए दिन दिल्ली के किसी ना किसी इलाके से पानी की समस्या और लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरें आती रहती है।

ऐसा ही एक मामला दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के सेक्टर बी1 से आया है , जहां पिछले एक महीने से लोगों को पानी की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। परेशान होकर स्थानीय निवासियों द्वारा मंगलवार से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि दिल्ली जल बोर्ड ई अधिकारियों के लापरवाही के कारण उन्हें पानी नही मिल रहा है,और उनका पानी टैंकर आदि के माध्यमों से किसी और को बेच दिया जा रहा है।

टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक से वासंतकुंज के सेक्टर बी1 निवासी स्नेहलता राठी ने टेलीफोनिक बातचीत बताया कि ” यहां के लोग एक महीने से पानी की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस बाबत जेई, चीफ इंजीनियर समेत सभी अधिकारियों से बातचीत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रहा है। सोसाइटी के लोगों को केवल 2-3 प्वाइंट पानी दिया जा रहा है जबकि आदेशानुरूप 10 प्वाइंट पानी दिया जाना चाहिए था।”

श्रीमती राठी ने आगे बताया कि “आखिर में वसंतकुंज के दिल्ली जल बोर्ड के युजीआर परिसर में सोसाइटी के लोगों द्वारा खासकर महिलाओं द्वारा 1 नवंबर, मंगलवार से दिन- रात धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके बाद अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आज हम पानी पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन आज ही क्यों? और फिर कल से पानी की दिक्कत होने लगेगी और फिर लोगों को बस यही काम है कि हर बार पानी की किल्लत होने पर धरना देते रहें।”

आपको बता दें कि लोगों ने शनिवार को सभी टैंकर सेवा आदि को बाधित कर दिया है। दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों के द्वारा पुलिस बुलाई गई है। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। धरना में मौजूद लोगों की बस यही मांग है कि उन्हें नियमित रूप से 10 प्वाइंट पानी दिए जाएं।।