म्यांमार दूतावास में धूमधाम से दिवाली मिलन समारोह का आयोजन, कई देशों के राजदूत रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 अक्टूबर 2022): भारत म्यांमार मैत्री समाज ने ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ मिलकर नई दिल्ली में म्यांमार के दूतावास में दिवाली मिलन का आयोजन किया।

महासचिव लॉयन डॉ गौरव गुप्ता ने म्यांमार के महामहिम राजदूत के साथ सभी मेहमानों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी मौजूद रहीं। फिजी के बुनियादी ढांचे,मौसम विज्ञान सेवाओं, भूमि और खनिज मंत्री जोन उसामेट ने शिरकत करते हुए कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। बड़ी संख्या में देशों के राजदूत और राजनयिक मौजूद रहे।

कार्यक्रम में राजदूत किर्गिस्तान,उज़्बेकिस्तान, कंबोडिया, लाओस, फिजी सीडीए जापान, डीसीएम मलेशिया,डीसीएम फिलीपींस, डीसीएम सर्बिया, राजनयिक कोरिया, बेलोरूस, रूस फिलिस्तीन उपस्थित रहे।

पदमश्री डी आर कार्तिकेयन, वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश वैदिक, गुरु अजय भाई, और कई देशों के राजनयिको ने भाग लिया। भारत म्यांमार मैत्री समाज के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने स्वागत भाषण दिया। सभी को स्वादिष्ट भोजन परोसा गया। म्यांमार दूतावास द्वारा सभी मेहमानों को प्रसिद्ध और स्वादिष्ट खाओ सू सूप पेश किया। गोपाल कुमार ने आइसक्रीम और नूडल्स परोसे। मलिका बेग और टीम ओल्ज़ाज़ समूह द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाला नृत्य प्रस्तुत किया गया। स्पेशल चाइल्ड दिव्यांश ने प्यारे गाने गाकर शाम को यादगार बना दिया।

म्यांमार, कंबोडिया और लाओस के राजदूतों ने भी गीत गाए, जिनका सभी ने आनंद लिया। मलेशिया और अन्य राजनयिकों ने भी प्रदर्शन किया। लॉयन गौरव गुप्ता ने बताया कि उन्होंने म्यांमार दूतावास में होली उत्सव का भी आयोजन किया है। उन्होंने म्यांमार के राजदूत को उनके बहुमूल्य समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।।