प्रश्न पत्र में कश्मीर को अलग देश बताने पर बवाल, ऐक्शन के मूड में सीएम नीतीश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अक्टूबर 2022): बिहार के सीमांचल इलाके के किशनगंज में कक्षा 7 के प्रश्न पत्र में कश्मीर को अलग देश बताने पर काफी घमासान मचा हुआ है। इस मामले में जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। प्रश्न पत्र में कश्मीर से जुड़े ऐसे विवादित सवाल पर नीतीश सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर ऐक्शन लेने के मूड में हैं।

इस विवादित प्रश्नपत्र मामले में किशनगंज डीडीसी मनन राम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमिटी गठित की गई। इसमें डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता और एसडीसी रणजीत कुमार भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कमेटी शुक्रवार को अपनी जांच रिपरोर्ट सौंप देगी।

डीडीसी मनन राम ने गुरुवार को बताया कि तीन सदस्यीय टीम के द्वारा जांच की जा रही है। जांच प्रक्रिया अंतिम चरण में है। जांच रिपोर्ट शुक्रवार तक सौंप दी जाएगी। वहीं, डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने कहा कि मामले में डीएम के निर्देश पर जांच टीम के द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। जांच की प्रक्रिया शीघ्र ही पूरी हो जाएगी। जांच पूरी होने पर टीम रिपोर्ट सौंपेगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सातवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में कश्मीर को अलग देश बताए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बिहार शिक्षा परियोजना कार्यालय के बाहर रूईधासा में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। एबीवीपी के सदस्यों ने सीएम के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।