AIMIM के नेता के बयान पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अक्टूबर 2022): AIMIM के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शौकत अली ने महिलाओं और साधु संतों को लेकर अमर्यादित व भड़काऊ बयान दिया। इस मामले में शौकत अली के साथ ही पार्टी के जिलाध्यक्ष असद अब्दुल्ला और कार्यक्रम आयोजक चौधरी मुशीर खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

संभल के चौधरी सराय में चौधरी मुशीर खां के आवास पर एक कार्यक्रम में AIMIM प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि मुसलमानों ने 832 साल हुक्मरानी की, तब हिंदू हमारे सामने हाथ जोड़कर जी हुजूरी करते थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम अकबर ने जोधाबाई से शादी कर मलिका-ए-हिन्दुस्तान बनाया था। साधु-संतों को लेकर भी शौकत ने अमर्यादित बयान दिया।

वहीं हिजाब को लेकर कहा कि भाजपा देश को तोड़ रही है। हिंदुत्व से नहीं संविधान से तय होगा कि कौन क्या पहनेगा। बीजेपी जब कमजोर होती हैं तो मुसलमानों के मजहबी मुद्दे ले आती है।

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट के फैसले पर शौकत अली ने कहा कि कोर्ट ने जो फैसला दिया है उसे सभी को मानना होगा, लेकिन 1991 के वरशिप एक्ट में पहले ही तय हो चुका है कि धार्मिक स्थल पिछली स्थिति में ही रहेंगे।

AIMIM नेता शौकत अली का भड़काऊ बयान शनिवार को वायरल हुआ तो आक्रोश के साथ ही कार्रवाई की मांग भी उठने लगी। इसके बाद पुलिस ने AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हिंदू संगठन कार्यकर्ता अक्षित अग्रवाल ने शनिवार को सदर कोतवाली संभल में शौकत अली, जिलाध्यक्ष असद अब्दुल्ला और कार्यक्रम आयोजक चौधरी मुशीर खां के खिलाफ तहरीर दी।

अक्षित अग्रवाल ने कहा कि चौधरी मुशीर खां के आवास पर बैठक में असद अब्दुल्ला की मौजूदगी में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने हिंदू धर्म, साधु-संतों और महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक भाषण दिया, जिससे उनकी तथा समाज के अन्य लोगों की भावनाएं आहत होने के साथ ही उनमें आक्रोश पैदा हुआ। लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची और माहौल खराब होते-होते बचा। उन्हों शौकत अली के भाषण का वीडियो भी पुलिस को दिया।