भारत में प्रशासनिक अधिकारी पब्लिक सर्वेंट या तानाशाह?

 

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (11अक्टूबर 2022)

यूं तो भारत में प्रशासन के अफसरों को जनता का सेवक (पब्लिक सर्वेंट) कहा जाता है। लेकिन प्रशासन में बैठे अधिकारियों का रवैया इसके ठीक उलट एक तानाशाह की भांति देखने को मिलता है।

सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है , जिसमें उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला प्रशासन के अधिकारियों की संवेदनहीनता सपष्ट रूप से देखी जा सकती है। वीडियो में नजर आ रहा है कि DM और SP का काफिला जहांगीरबाद चौराहे से निकल रहा है इसी दौरान अधिकारियों के काफिले को साइड देने के चक्कर में एक ई-रिक्शा सड़क किनारे गड्ढे में पलट जाती है। जिसमें ई-रिक्शा में बैठे कई कई सवारी नीचे दब जाती है, यह सबकुछ देखने के बाद भी अधिकारी अनदेखा कर बगल से निकल जाते हैं।

बता दें कि सीतापुर जिला में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिस कारण सड़क पर गड्ढों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। इसी दौरान वहां से गुजर रहे जिलाधिकारी अनुज सिंह और SP घुले सुशील चंद्रभान अपने काफिले के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकले थे। दौड़ा से लौट रहे अधिकारियों को जगह देने के लिए ई-रिक्शा चालक ने बाईं तरफ मोड़ दिया लेकिन गड्ढे में जाकर ई-रिक्शा पलट गई।

वीडियो में स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि जब ई-रिक्शा पलटी उस समय वहीं से अधिकारियों का काफिला गुजर रहा था, लेकिन किसी भी अफसर ने गाड़ी रोककर मदद की कोशिश नहीं की।।