राजधानी में RRB जूनियर इंजीनियरों का जोरदार प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (18/09/2022): देश के अलग-अलग राज्यों से कई तरह की तस्वीरें आ रही है, देश के कई क्षेत्रों में युवा सड़कों पर रोजगार की मांग के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अलग अलग राज्यों में युवा सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि हमें रोजगार दिया जाए, अलग-अलग मांगों को लेकर छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है।

दिल्ली के ऐतिहासिक जंतर मंतर पर भारी संख्या में देश भर से पहुंचे आरआरबी जूनियर इंजीनियरों का जमावड़ा देखने को मिला। देश भर से पहुंचे जूनियर इंजीनियरों कि सरकार से मांग है कि हमें नौकरी दिया जाए। आरआरबी जूनियर इंजीनियर के प्रोटेस्ट में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से आए सुशील ने बताया कि 2018 मार्च का नोटिफिकेशन है।

सुशील ने बताया कि साढे तीन साल होने के बावजूद अभी तक विभाग में किसी तरह का एथेंटिक पेपर वर्क नहीं हुआ है। अब तक फाइनल पैनल भी नहीं जारी किया गया है। जिससे कि ये पता चल सके कि किसी भी विभाग में कैंडिडेट किस पोस्ट, किस रैंक से कितने से वेटिंग हैं।

 

आपको बतादें कि छात्रों की मांग है कि 100% स्टैंडबाई पर रखे जूनियर इंजीनियरों को तत्काल नियुक्त किया जाए।
भारतीय रेलवे के सभी 21 ज़ोन की भर्ती संख्या CEN 03/2018 JE, CMA का पुनरावलोकन शीघ्र करवायें और रिक्त पदों पर पैनल निकलवायें। क्योंकि इस आदेश को रेलवे की स्थायी समिति एवं रेल मंत्रालय, दोनों की मंजूरी प्राप्त है।

मौके पर मौजूद छात्रों ने बताया कि परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा करना किसी के लिए भी मानसिक अशांति का कारण होता है और अभ्यार्थियों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है, ये पिछले 3 साल से मानसिक अशांति में हैं, साथ ही शिकायते भी बहुत हैं।

रेलवे की स्टैंडिंग कमेटी ने मानवता के आधार पर संवेदंशीलता का परिचय देते हुए इन अभ्यार्थियों की 100% प्रतीक्षा सूची समाप्त करने का वादा किया था, अभी तक इस पर पूर्णरूप से अमल नहीं हुआ हैं। इस विषय पर रेल मंत्रालय को संज्ञान लेना चाहिये और अतिशीघ्र ज्वाइनिंग करानी चाहिए।।