दिल्ली के जंतर मंतर पर आदिवासी समाज द्वारा मनाया गया पीएम मोदी का जन्मोत्सव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/09/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर देश के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा का आयोजन कर रही है, तो वहीं कांग्रेस के तरफ से पीएम मोदी के जन्मदिवस पर बेरोजगार दिवस के रूप में बेरोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर दिल्ली के जंतर-मंतर पर आदिवासी समाज के तरफ से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में आदिवासी समाज के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आदिवासी उत्थान के लिए किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा सम्मान आदिवासियों को देने का काम किया है।

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे अनुसूचित जनजाति के नेता और पूर्व सांसद विजय सोनकर ने कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार देश आगे बढ़ रहा है। सोनकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के बाद इस देश में आदिवासियों को सबसे ज्यादा सम्मान देने का काम किया है। जिस तरीके से भारत के अंदर तीन तलाक और धारा 370 खत्म किया गया ये पीएम मोदी के दृढ़ संकप्ल को दर्शाता है।

 

विजय कुमार सोनकर ने कहा कि आजादी के बाद से हमारे आदिवासी समाज को सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए इस्तेमाल किया गया बैलेट पेपर के जगह उनके हाथों में बुलेट धराया गया। लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए हैं तब से आदिवासी समाज का लगातार उत्थान हो रहा है। पहली बार जिस तरीके से पीएम मोदी ने एक आदिवासी महिला पर विश्वास जताते हुए राष्ट्रपति बनाया यह आदिवासी समाज के लिए बहुत ही बड़ी गौरव की बात है।

कार्यक्रम में मौजूद आदिवासी जनजाति समाज के नेताओं ने एक सुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु उम्र की कामना करते हुए कहा पीएम मोदी की अगुवाई में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में भारत और भी ऊंची आयामों को हासिल करेगा। पीएम मोदी के जन्म उत्सव कार्यक्रम के दौरान एक केक भी काटा गया और इसके साथ आदिवासी समाज के लोगों ने पीएम द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला।।