पीएम मोदी के जन्मदिन को युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/09/2022): भारतीय युवा कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया, इस अवसर पर दिल्ली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार जब से आई है, देश के युवाओं के लिए बेरोजगारी की सौगात लाई है। इसीलिए आज देश के बेरोजगार युवा उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में माना रहे है।

श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि भारत विश्व के सबसे युवा देशों में से एक है, देश के अंदर ज्यादा संख्या में युवा आबादी है, और उसमे से 60% युवा बेरोजगार घूम रहे है, 20 वर्ष से लेकर 24 वर्ष तक के युवाओं में 42% युवा बेरोजगार है, यह एक अत्यंत ही भयावह स्थिति है, देश भर में आज 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, पर मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ हम दो हमारे दो के लिए काम कर रही है, उन्हे देश के बेरोजगार युवा की दिक्कत और परेशानी नहीं दिखाई पड़ रही है।

श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा की मोदी सरकार के राज में देश आज आर्थिक मंदी से जूझ रहा है और देश में आज बेरोजगारी दर 8.3% है, एक युवा राष्ट्र के लिए इससे ज्यादा खतरनाक स्थिति और कुछ नही हो सकती है, आज देश का युवा मायूस है, मोदी जी ने देश के युवाओं से हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था, उस हिसाब से आज देश में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए था, पर असलियत यह है 16 करोड़ युवाओं को रोजगार तो नही मिला पर 22 करोड़ लोगो के आवेदन जरूर आए और उसमे से सिर्फ 7 लाख लोगो को रोजगार मिला, इस लिए आज देश का युवा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाने पर मजबूर है।

 

उन्होंने यह भी कहा की मोदी जी को देश के युवाओं के रोजगार की चिंता तो नही पर अमित शाह के बेटे जय शाह के रोजगार की अवश्य है, आज हम प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते है कि वो देश के बेरोजगार युवाओं पर भी थोड़ा ध्यान दे और उनके रोजगार के लिए भी जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाए। देश का हर छठा ग्रेजुएट बेरोजगार है। 8 साल में 22 करोड़ लोगों ने केंद्र सरकार की नौकरी के ल‍िए आवेदन किया। मोदी सरकार 1% लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई। अभी बेरोजगारी दर प‍िछले 1 साल के उच्‍च स्‍तर पर है। स‍िर्फ अगस्‍त महीने में ही 20 लाख रोजगार घट गए। केंद्र व राज्यों में 60 लाख पद खाली पड़े हैं, सरकार उस पर कुछ क्यों नही कर रही है।।