केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते लव कुश रामलीला मंच पर निषाद राज के किरदार में आएंगे नजर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (15/09/2022): लाल किला ग्राउंड में आयोजित विश्व की सबसे बड़ी लव कुश रामलीला के मंच पर केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते इस बार किरदार निभाते नजर आयेंगे। यह जानकारी बुधवार को अपने निवास स्थान सफदरजंग लेन में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में मंत्री महोदय ने पत्रकारों को जानकारी दी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलस्ते ने कहा कि लीला में निषाद राज का किरदार निभाना मेरे लिए गर्व का विषय है।

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा मैं इससे पहले भी इस लीला के अवलोकन के लिए जा चुका हूँ, लेकिन इस बार जब मुझे कमेटी के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार ने लीला मंच पर निषाद राज का किरदार निभाने का न्योता दिया तो मैंने सहर्ष स्वीकार कर लिया, क्योंकि प्रभु श्री राम से जुड़ना मेरे लिए गर्व की बात है।

लव कुश कमेटी के प्रसिडेंट अर्जुन कुमार ने बताया कि प्रभु श्री राम ने बनवासी, भिलनी व निषादराज वानर, भालू अन्य वन्य जीवों के साथ मित्रता निभाई प्रभु श्री राम ने सभी वर्गों के लिए कार्य किया। इसी तरह आदिवासी नेता श्री फग्गन सिंह कुलस्ते केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार सभी वर्गों के लिए कार्य कर रहे है। मंत्री कुलस्ते लोकसभा में 7वीं बार सांसद बनें है। यह आदिवासी क्षेत्र से आते है। आदिवासी जन-जाति के कल्याण के साथ-साथ सभी वर्गों का सामान रूप से सम्मान करते है।

 

प्रेस वार्ता में अर्जुन कुमार ने यह भी बताया कि 05 अक्टूबर 2022 को दशहरा पर्व के अवसर पर लालकिला पर साउथ के सुपर स्टार, बाहुबाली के सुपर हीरो प्रभाष रावण कुम्भकरण, मेघनाद के पुतलों पर तीर चलाकर आसुरी शक्तियों का दमन करेंगे।

लव कुश रामलीला कमेटी के महामंत्री सुभाष गोयल ने बताया कि इस बार लीला मंचन समारोह 26 सितम्बर से 06 अक्टूबर 2022 तक मनाया जायेगा। सत्यभूषण जैन वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने बताया कि कमेटी के धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में संलग्न है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जन्मदिवस के अवसर पर लालकिला पर मेगा हेल्थ कैम्प लगाया जा रहा है।।