आम आदमी पार्टी दिल्ली में शुरू करेगी ‘कूड़ा विरोधी अभियान’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/09/2022): दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के कूड़े के पहाड़ को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही आम आदमी पार्टी कल यानी 14 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक पूरे दिल्ली के अंदर ‘कूड़ा विरोधी अभियान’ शुरू करेगी।

गोपाल राय ने कहा कि 15 साल से दिल्ली के अंदर भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली के लोगों ने बार-बार एमसीडी में सरकार बनाने का, चलाने का और काम के मामले में कीर्तिमान स्थापित करने का मौका दिया। लेकिन 15 साल के अंदर भारतीय जनता पार्टी ने पूरी दिल्ली को एक कीर्तिमान करके दिया। पूरे दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा किया है।

गोपाल राय ने कहा कि पहले नगर निगम में पार्षद हुआ करते थे लेकिन जब से एकीकरण के नाम से चुनाव को टाला गया और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में एमसीडी के अंदर करिश्मा करने की कमान अपने हाथ में ली। और आज पूरी दिल की हालत बद से बदतर हो गई है।

गोपाल राय ने कहा कि भाजपा ने आज दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15 साल में BJP की जो पहली जिम्मेदारी थी, उसमें वो फेल हुई है। 3 टर्म में भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धि है 3 कूड़े के पहाड़।

गोपाल राय ने कहा कि आज पूरे दिल्ली को शर्मसार होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि चाहे पूर्व की ओर से निकलो तो कूड़े का पहाड़ स्वागत करता है। उत्तर की तरफ से प्रवेश करो तो नरेला का भलस्वा पहाड़ स्वागत करता है। साउथ की तरफ से ओखला का पहाड़ स्वागत करता है। आज दिल्ली के 3 स्वागत द्वार है। यह भाजपा का 15 साल का चमत्कार है। पहले लोग पार्षदों के घर चले जाते थे, अब वो कह देता है कि मैं पार्षद नहीं हूं।

गोपाल राय ने कहा कि सवाल करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय ने एकीकरण तो कर दिया लेकिन दफ्तर नहीं खोला? लोग किसके पास शिकायत करने के लिए जाए? आज हर विधायक एक ही बात कह रहा कि हम तो सारे काम कर हैं लेकिन सफाई का क्या करें?

गोपाल राय ने कहा कि इसलिए पार्टी ने फैसला लिया है कि कल 14 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक पूरी दिल्ली के अंदर भारतीय जनता पार्टी की चमत्कार के खिलाफ कूड़ा विरोधी अभियान शुरू करेगी। भाजपा को या तो दिल्ली का कूड़ा हटाना होगा या खुद दिल्ली एमसीडी से हटना होगा।

गोपाल राय ने कहा कहा कि कल से कूड़ा विरोधी अभियान शुरू होगा और इसके अलग-अलग पड़ाव होंगे। इसका पहला चरण कल से शुरू हो रहा है। कल 14 तारीख को आतिशी जी के नेतृत्व में गाजीपुर लैंडफिल साइट देखने जाएंगे. 15 तारीख को सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में ओखला लैंडफिल साइट पर और 16 तारीख को दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में भलस्वा लैंडफिल साइट पर देखने जाएंगे।

इस बीच आप विधायक आतिशी मार्लेना ने कहा कि दिल्ली में हर कोई कूड़े से परेशान है। पिछले 15 साल में जो BJP ने कूड़े का चमत्कार किया है उसे पूरी दिल्ली को दिखाने, हम कल गाजीपुर लैंडफिल साइट पर जाएँगे। परसों ओखला और 16 तारीख़ को भलस्वा के पहाड़ पर जाएँगे। हम सभी दिल्लीवालों को न्योता देते हैं।

तो वहीं आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि MCD ने साउथ दिल्ली में सैकड़ों ढलाव बंद कर दिए हैं। चिराग दिल्ली में ढलाव की जगह MCD ने प्राइवेट शॉप्स खोल दी। जब स्वच्छता निरीक्षक (Sanitary Inspector) से पूछा कि आपने ढलाव बंद कर दिए, लोग कूड़ा कहाँ डालें तो वो कहते हैं कि 2-3 महीने में सेटअप ला रहे हैं। तब तक लोग कूड़ा कहाँ डालेंगे?