होटल में लगी भीषण आग 8 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/09/2022): तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में बीती रात आग लग गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान भी जारी है। वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। साथ ही PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा है, “तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।”

तेलंगाना के गृहमंत्री महमूद अली ने बताया कि घटना में 8 लोगों मृत्यु हुई है जिसमें से 2 लोग चेन्नई, 3 दिल्ली, एक विजयवाडा और अन्य की पहचान हो रही है। 7 लोग अस्पताल में है, एक की हालत नाजुक है। मृतकों के शव उनके घर भिजवाए जा रहे हैं। CM ने 3-3 लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

उन्होंने आगे कहा कि हमें लगता है कि बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी जिसमें किसी वजह से ज़्यादा लोड होने की वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया जिसकी वजह से आग लगी। लोगों के धुएं की वजह से जान गई। यहां जितने लॉज हैं उनकी जांच की जाएगी। इस बिल्डिंग में आग को लेकर सुरक्षा के सभी इंतजामात दुरुस्त थे। बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार हैं। लेकिन उनको जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा। घटना होने के बाद पुलिस तुरंत उनके घर पर गई थी लेकिन वह घर पर नहीं मिले। उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया है।

इस मामले में नॉर्थ जोन की DCP चंदना नॉर्थ ने बताया, “आग कल रात करीब 9:30 बजे बेसमेंट में लगी थी जहां इलेक्ट्रिक बाइक रखी थीं। सबसे पहले आग कहां लगी इसकी सूचना नहीं है। आग की वजह से काफी धुआं था जिसकी वजह से लोग कूदने लगे थे जिन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाया।

उन्होंने आगे बताया, “8 लोगों की मृत्यु की खबर है। कुछ लोग अस्पताल में हैं जिसमें से एक की हालत नाजुक है। होटल के रिकॉर्ड के हिसाब से कुछ 20-25 लोगों के होने की आशंका है। आग लगने की वजह पर जांच करेंगे। फायर और इलेक्ट्रिक विभाग जांच करेगी। मामला दर्ज़ कर लिया गया है।”