राष्ट्रीय स्तर पर ऑटो, टैक्सी यूनियन का गठन, अब एक देश एक यूनियन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/09/2022): देश के सभी ऑटो, रिक्सा, टैक्सी चालक संगठन प्रतिनिधी मंडल ऑटो रिक्शा, टैक्सी संगठन के राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली में राजघाट स्थित सत्याग्रह भवन में आयोजित हुआ। इस परिषद में देशभर से आए ऑटो और लाल टैक्सी चालकों ने भाग लिया।

राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष राजेंद्र जी सोनी ने कहा कि आज देशभर से आए टैक्सी और ऑटो चालकों की मौजूदगी में एक राष्ट्रीय स्तर की परिषद का गठन किया है। ऑटो रिक्शा, टैक्सी चालकों के मालिकों के हित में राष्ट्रीय स्तर पर इस परिषद के माध्यम से काम किया जाएगा।

केंद्र शासित और और देश के सभी राज्य सरकार से मांग करते है, इस राष्ट्रीय परिषद में पास किये गये संकल्प को पूरा करे और देश के लाखों आटो रिक्शा, टैक्सी चालक के परेशानी को समझे और उनके हित में काम करें।

 

ऑटो टैक्सी चालको की आबादी देशभर मे 2 करोड़ से अधिक है। हर राज्य में अलग अलग ऑटो टैक्सी युनियन है। सब संगठन का मक्सद एक है। मगर आपस में समझौता ना होने के वजह से सब अलग अलग गुटो में बिखर चुके है। इस वजह से ऑटो, टैक्सी चालकों की समस्या हल नही हो रही है।

राजेंद्र ने कहा कि इसलिए हम चाहते हैं कि, भारत की सारी ऑटो टॅक्सी युनियन एक हो और एक होकर ऑटो टैक्सी चालक के लिए, उन के हित में काम करें। इन परिषद में भारत के सभी ऑटो टैक्सी संगठन को एक करने के लिये राष्ट्रीय फेडरेशन निर्माण करने का ऐलान करते है।

इस बैठक में संकल्प लिया गया कि देशभर में ओला, उबर और रैपिडो की टू व्हीलर बाईक की बकायदा परिवहन सेवा को ऑटो टैक्सी के व्यवसाय पर असर हुआ है, आज कि परिषद में केंद्र सरकार और राज्य के सभी सरकार से गैरकानूनी सेवा बंद करे, और ऑटो टैक्सी को ही प्रथम प्राथमिकता दी जाए।।