दिल्ली सरकार के कॉलेजों में फंड की कमी के कारण प्रोफेसर्स के वेतन में कटौती, पढें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (09/09/2022)

दिल्ली सरकार की ओर से चलाए जा रहे कॉलेजों में फंड की कमी की वजह से एसोसिएट प्रोफेसरों और असिस्टेंट प्रोफेसरों के वेतन में कटौती की जाने की खबर सामने आ रही है। दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज प्रशासन ने एक नोटिस जारी कर कहा कि कॉलेज प्रशासन के पास पैसों की कमी है, इसलिए असिसटेंट प्रोफेसरों के वेतन से 30,000 और एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसरों के वेतन से 50,000 रुपये की कटौती की जा रही है। प्रशासन ने कहा है कि जब उनके पास पर्याप्त फंड उपलब्ध हो जाएगा तब उन्हें कटौती किया गया पैसा वापस दे दिया जाएगा। यह कटौती जुलाई के महीने से किया जा रहा है।

इस मामले में दिल्ली विश्वलिद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) के अध्यक्ष एके भागी ने बताया कि फंड की कमी के चलते दिल्ली सरकार के 12 कॉलेजों में पिछले 2 साल से चल रहे शिक्षकों के वेतन में कटौती की जा रही है। हमने मुख्यमंत्री के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया है, उपमुख्यमंत्री के पास गए, हमारी किसी ने नहीं सुनी। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इन कॉलेजों को अपने अधीन ले लें।

उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली सरकार के तहत 20 और कॉलेजों में कुशासन है। उन कॉलेजों में शासी निकाय का राजनीतिकरण किया गया है, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सदस्य नियुक्त किया गया है।