‘भारत और बांग्लादेश संयुक्त तौर पर बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान पर बना रहे बायोपिक, जल्द रिलीज होने की उम्मीद’: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/09/2022): विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बुधवार को पुरस्कार वितरण “बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान छात्रवृत्ति” समारोह में शामिल हुए। इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि यह कार्यक्रम मेरे दिल के काफी करीब है। यह भारत और बांग्लादेश के लिए उन शहीदों को श्रद्धांजलि देने का एक अवसर है जिन्होंने आज़ादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।

उन्होंने कहा कि भारत-बांग्लादेश के बीच के सांख्यिकी साझेदारी पिछले दशक में और आगे बढ़ी है। 50 साल की मज़बूत संबंधों में दोनों देशों ने बहुत से क्षेत्रों में अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है। हमने समुद्री और सीमा से संबंधित विवादों को सुलझाने के लिए चर्चा को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश संयुक्त तौर पर बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान पर बायोपिक बना रहे हैं, जिसपर काम जारी है। हम इसके जल्द रिलीज होने की उम्मीद कर रहे हैं।

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि हमारे लिए भी बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व है। बांग्लादेश की तरह भारत में भी उन्हें याद किया जाता है। PM ने कहा कि बंगबंधु हमारे भी राष्ट्रीय नायक हैं। उनके सम्मान में दोनों देश उन पर एक बायोपिक बना रहे हैं जो पूरी होने वाली है।।