इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शिक्षक दिवस पर 46 प्रख्यात चिकित्सा शिक्षकों को किया सम्मानित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/09/2022): इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर आईटीओ स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA हाउस में चिकित्सा शिक्षक दिवस मनाया जिसमें देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा शिक्षकों को आईएमए के व्यावसायिक विकास कार्यक्रम में उनके योगदान के लिए आईएमए के मानद प्रोफेसर की उपाधि से सम्मानित किया गया।

इस आयोजन में, 46 प्रख्यात चिकित्सा शिक्षकों को आईएमए द्वारा मानद प्रोफेसर के रूप में मान्यता दी गई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने देश के विकास में चिकित्सा चिकित्सकों के योगदान की सराहना की और पूरे चिकित्सा समुदाय और आम जनता का मार्गदर्शन करने में भारतीय चिकित्सा संघ की भूमिका की सराहना की।

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड महामारी के दौरान डॉक्टरों की भूमिका को याद किया, जिसमें हमारे प्यारे प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे मेडिकल प्रैक्टिशनर्स ने युद्ध स्तर पर काम किया था। स्वास्थ्य मंत्री ने सरकार के साथ मिलकर काम करने और देश में स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार लाने में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए भारतीय चिकित्सा संघ की भूमिका की सराहना की।

इस कार्यक्रम में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री, पशुपति कुमार पारस ने कहा कि डॉक्टर और शिक्षक का काम समाज में एक जैसा है। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने अपने संबोधन में अपने करीबी सहयोगियों की बीमारी के दौरान डॉक्टरों के साथ अपने अनुभव साझा किए। डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा, अकादमिक और प्रत्यायन बोर्ड, आईएमए के डीन ने अपने मुख्य भाषण में एक शिक्षक और चिकित्सक के रूप में डॉक्टर की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया।

शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित सम्मान समारोह की अध्यक्षता इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने किया। इस दौरान अपने संबोधन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने कहा कि स्वास्थ के क्षेत्र में लगातार भारत आगे बढ़ रहा है। इसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का एक बड़ा योगदान है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सेक्रेटरी डॉ जयेश लेले ने आए हुए अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।