‘सीबीआई अधिकारी ने दबाव में आकर किया आत्महत्या’: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाया आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/09/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दो दिन पहले सीबीआई के एक अधिकारी ने आत्महत्या किया। मेरी गिरफ़्तारी को मंजूरी देने के लिए सीबीआई अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा था कि जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर लिया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दो दिन पहले सीबीआई के एक अधिकारी ने सुसाइड किया। उसकी पूरी खबर मीडिया में दिखाया गया। उनके बारे में पता चला कि जिस सीबीआई अधिकारी ने सुसाइड किया था वो जितेंद्र कुमार थे। ये सीबीआई के एंटी करप्शन ब्रांच में लिगल एडवाइजर थे। मेरे खिलाफ जो फर्जी एफआईआर शराब नीति मामले में कराया गया है, उसका लीगल मामला वहीं देख रहे थे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेरे खिलाफ गलत तरीके से केस बना कर ये उनके ऊपर दबाव डाला जा रहा था कि मेरे खिलाफ गलत तरीके से मुझे अरेस्ट कराने की लीगल मंजूरी दें। जिसका उन्होंने मंजूरी नहीं दिया। उन पर इतना दबाव था कि वो मानसिक तनाव में आ गए और उन्होंने सुसाइड कर लिया। ये बहुत दुखद घटना है।

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे फंसाने के लिए, अरेस्ट करने के लिए किसी फर्जी केस को लिगली साउंड बनाने के लिए एक अधिकारी पर इतना दबाव बनाने पर आ गए ये लोग कि बेचारे उस अधिकारी को सुसाइड करना पड़ा।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि आप मुझको फंसाना चाहते हैं फर्जी तरीके से फंसा लीजिए। आप मेरे ऊपर रेड कराना चाहते थे रेड करा ली, आप फर्जी एफआईआर करा चुके हैं मेरे ऊपर। आप मुझे अरेस्ट कराना चाहते हैं तो बता दीजिए जहां कहेंगे वहां आ जाऊंगा लेकिन इस तरह से अधिकारियों पर दबाव बनाकर आत्महत्या करने पर मजबूर मत कीजिए इससे घर उजड़ रहा है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से तीन सवाल पूछना चाहता हूं कि अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों बनाया जा रहा है? क्या अब भारत की केंद्र सरकार का काम ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाना रह गया है? जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए और कितनी कुर्बानियां आप लेंगे? ये बताएं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि विपक्षी सरकारों को गिराने के लिए सीबीआई के ऊपर इतना दबाव कि अधिकारियों को सुसाइड करने पर मजबूर होना पड़े ये इस देश में पहले कभी नहीं हुआ है। ये बहुत दुखद है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आखिर में कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उम्मीद करता हूं कि वो मेरे तीनों सवालों को गंभीरता से लेंगे और थोड़ा इस पर सोचेंगे।