पीएम मोदी परिवारवाद के खिलाफ हैं तो दिल्ली के एलजी को बर्ख़ास्त करें’: आप सांसद संजय सिंह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/09/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर जमकर हमला किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ये प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली के उपराज्यपाल के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछते हुए कहा है दिल्ली के लोगों
ने आपका क्या बिगाड़ा? एलजी पद के लिए कोई अच्छा ईमानदार व्यक्ति नहीं मिला? दिल्ली को दाग़ी एलजी क्यों दिया? उन्हें हटाना पड़ेगा, उन्हें इस्तीफ़ा देना पड़ेगा।

उन्होंने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन KVIC के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने खादी के एक्ट का दुरुपयोग करते हुए अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को खादी लाउंज के डिजाइन का ज़िम्मा दिया था। जिसका नाम उद्घाटन वाली शिलापट्ट पर भी लिखा हुआ है।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि अध्यक्ष रहते हुए कोई अपनी बेटी को इंटीरियर डिजाइनिंग का ठेका कैसे दे सकता है? उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने KVIC एक्ट 1961 का खुला उल्लंघन किया है। आम आदमी पार्टी कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि पहले विनय कुमार सक्सेना ने KVIC के अध्यक्ष रहते ब्लैक मनी को वाइट किया और फ़िर बेटी को ठेका दिया। अब पीएम मोदी को परिवारवाद पर एक भी शब्द कहने का हक़ नहीं है। वो परिवारवाद के ख़िलाफ़ हैं तो एलजी को बर्ख़ास्त करें। आम आदमी पार्टी वरिष्ठ वकील से सलाह लेकर कोर्ट जाने का फ़ैसला करेगी।

उन्होंने कहा कि हमने मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ जांच का स्वागत किया। आप को कुछ नहीं मिला। लेकिन बीजेपी ने अबतक एलजी के ख़िलाफ़ कोई केस नहीं किया। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की जांच क्यों नहीं होनी चाहिए?