अब एलजी के खिलाफ कोर्ट जाएगी आम आदमी पार्टी, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (02/09/2022): दिल्ली में एलजी और दिल्ली सरकार के बीच फिर से तकरार बढ़ने लगी है। आम आदमी पार्टी का आरोप है की दिल्ली के मौजूदा एलजी विनय सक्सेना ने नोटेबंदी के दौरान भ्रष्टाचार करने में शामिल थे। इसे लेकर राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैं पीएम मोदी से पूछता हूं कि दिल्ली के लोगों ने आपका क्या बिगाड़ा।

दिल्ली में एलजी के पद के लिए कोई अच्छा ईमानदार व्यक्ति नहीं मिला? दिल्ली को दाग़ी LG क्यों दिया? उन्हें इस्तीफ़ा देना पड़ेगा। तत्कालीन KVIC के चेयरमैन विनय सक्सेना ने खादी एक्ट का दुरुपयोग करते हुए अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को खादी लाउंज के डिजाइन का ज़िम्मा दिया था। जिसका नाम उद्घाटन वाली शिलापट्ट पर भी लिखा हुआ है।

 

संजय सिंह ने कहा कि पहले विनय सक्सेना ने KVIC चेयरमैन रहते हुए ब्लैक मनी को व्हाइट किया और फ़िर बेटी को ठेका दिया। अब पीएम मोदी को परिवारवाद पर एक भी शब्द कहने का हक़ नहीं है। वो परिवारवाद के ख़िलाफ़ हैं तो LG को बर्ख़ास्त करें। आम आदमी इस मसले पर वरिष्ठ वकील से सलाह लेकर कोर्ट जाने का फ़ैसला करेगी। संजय सिंह ने कहा कि हमने मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ जांच का स्वागत किया। आप को कुछ नहीं मिला। लेकिन बीजेपी ने अबतक एलजी के ख़िलाफ़ कोई केस नहीं किया। सक्सेना के खिलाफ की जांच क्यों नहीं होनी चाहिए?